news
Blog List

Blog & News

FINANCIAL EXPRESS

RERA: Ensuring transparency and accountability in the real estate sector

In an Industry story on how RERA has been a milestone legislation in Indian Real Estate sector, views of Saransh Sir has been published in leading financial publication- Financial Express

In an exclusive interview, Karishma Trehan of Karishma Trehan Designs shares her views on how interior designing is transforming luxury homes in India and also enhancing the living experience of homebuyers.

Developers believe the RBI stance will likely boost homebuyers’ confidence as affordability remains stable.

For better or worse, the rise of luxury housing is here – and millennials are driving it.

he project has been divided into four phases, of which the first phase will comprise of 393 plots, expected to be delivered within 2 years.

In a exclusive interview, Saransh Trehan of the Trehan Group talks about the latest trends in real estate and the future of the sector in Tier 1 and 2 cities.

So far, the company has entertained fee reimbursement applications for 30 employees and labourers.

RBI Keeps Repo Rate Unchanged: आरबीआई ने रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किया है। इससे उन लोगों को ईएमआई पर कोई राहत नहीं मिलेगी, जिन्होंने कोई लोन ले रखा है।

मिड लग्जरी और अफोर्डेबल घरों की बिक्री में बढ़ोतरी की प्रमुख वजह कोविड-19 महामारी के बाद लोगों की इनकम में आई गिरावटरही थी। लेकिन अब इस सेगमेंट ने दोबारा रफ्तार पकड़ ली है।

वर्क-फ्रॉम-होम और स्टडी-फ्रॉम-होम कल्चर से बड़े घरों के चलन में तेजी आई है।बड़े घर वर्तमान समय में भारतीय होमबॉयर्स के साथ ज्यादा आकर्षित हुए हैं। एनसीआर में 4 और 5 बीएचके की डिमांड पिछले कुछ समय मे ज्यादा देखी गई है।

रियल एस्टेट सलाहकार एनारॉक की रिपोर्ट के अनुसार 2023 की पहली तिमाही में दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में लगभग 12,450 नए रेजिडेंशियल यूनिट्स लॉन्च हुए। जिसमें 28 प्रतिशत अफोर्डेबल हाउसिंग यूनिट्स रहीं। रिपोर्ट के मुताबिक क्षेत्र का रियल एस्टेट बाजार एक समान नहीं था, कुछ क्षेत्रों में नए लॉन्च में उछाल देखा गया। इसके विपरीत, अन्य ने बिक्री में गिरावट दर्ज की।

प्रॉपर्टी ब्रोकर का कहना है कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद, फरीदाबाद समेत एनसीआर के आसपास के सभी प्रॉपर्टी लोकेशंस में प्रॉपर्टी की कीमत में बड़ी बढ़ोतरी हुई है।

आपको बता दें कि आरबीआई ने रेपो रेट को 6.50 फीसदी पर स्थिर रखने का ऐलान किया है।

कोरोना महामारी के बाद देश के सात प्रमुख शहरों में बेहतर सुविधाओं वाले बड़े अपार्टमेंट की भारी मांग है।

इस प्रोजेक्ट को चार चरणों में विभाजित किया गया है, जिसमें से पहले चरण में 393 प्लॉट्स शामिल होंगे, जिनकी डिलीवरी 2 साल के भीतर होने की उम्मीद है।

एक सपनों के आशियाने की दरकार किसको नहीं होती है. इंसान इसलिए घर बनाता या खरीदता है कि उसे वहां, शांति और सुकुन का अहसास हो सके. हालांकि, कई बार घर का वास्तु खराब होने से इंसान को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में जरूरी है कि वास्तु के नियमों का पालन किया जाए.

India Housing Market: मिड सेगमेंट के घरों की खरीदारी 35% से बढ़कर 38% और प्रीमियम अपार्टमेंट की 25 से 30% बढ़ी है. 2018 के बाद से प्रीमियम और मिड सेगमेंट के आवासों की बिक्री में वृद्धि को रेखांकित किया गया है.

नाइट फ्रैंक की रिपोर्ट के मुताबिक मिड सेगमेंट के घरों और प्रीमियम अपार्टमेंटों की बिक्री में शानदार वृद्धि देखी गई है जो 2022 की पहली छमाही से 2023 में क्रमशः 3 फीसदी और 5 फीसदी बढ़ी है। इस रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना महामारी के बाद से रियल एस्टेट सेक्टर में जोरदार तेजी आई है जिसके वजह से मांग बढ़ी है। पढ़िए क्या है पूरी खबर

RBI ने रेपो रेट को 6.50 फीसदी पर स्थिर रखने का ऐलान किया है. RBI के इस कदम से आम आदमी से लेकर रियल एस्टेट सेक्टर को राहत मिली है. होम बायर्स को होम लोन पर ईएमआई नहीं बढ़ने से राहत महसूस होने की संभावना जताई जा रही है.

The maintenance of the repo rate stand by leaving it unchanged will keep the growth statistics even-grounded for the real estate sector.

रेपो दर को यथावत रखना सही, पर मौजूदा दर किफायती आवास खंड के लिए चिंता :रियल एस्टेट विशेषज्ञ

So far, the company has entertained fee reimbursement applications for over 30 employees and laborers.

रियल एस्टेट डेवलपर ने उस राशि या सीमा को साझा नहीं किया, जिसके लिए कर्मचारियों को प्रतिपूर्ति प्राप्त करने की अनुमति है. अब तक, कंपनी ने 30 से अधिक कर्मचारियों और मजदूरों के शुल्क प्रतिपूर्ति आवेदनों पर विचार किया है.

Looking for something specific? We'd be delighted to help you.

© 2024 Trehan Residency. All rights reserved

Managed by TREHAN GROUP